गायक-अभिनेता दिलजीत दोसांझ अपने दिल-लुमिनाटी टूर 2024 के सिलसिले में शिकागो

गायक-अभिनेता दिलजीत दोसांझ अपने दिल-लुमिनाटी टूर 2024 के सिलसिले में शिकागो

गायक-अभिनेता दिलजीत दोसांझ अपने दिल-लुमिनाटी टूर 2024 के सिलसिले में शिकागो, यूएसए पहुंचे। वहां पहुंचने पर, उन्होंने अपने गांव दोसांझ कलां की एक महिला पड़ोसी के बारे में बात की, जिन्होंने उनके बचपन में उनकी मां की तरह देखभाल की थी।

दिलजीत ने मिसेज बब्बे के लिए एक भावुक संदेश लिखा, जो उनके बचपन में ही दोसांझ गांव से शिकागो चली गई थीं।

‘चमकीला’ फिल्म के अभिनेता ने अपने कॉन्सर्ट के बीच में रुककर दर्शकों से बब्बे जी का ज़िक्र किया और बताया कि कैसे उन्होंने बचपन में दिलजीत की देखभाल की थी। उन्होंने बताया कि बब्बे जी ने वादा किया था कि वे उन्हें अपने साथ ले जाएंगी, लेकिन ऐसा कभी नहीं हुआ।

दिलजीत ने सभा में कहा, “अब जब मैं शिकागो में हूं, आप कहां हैं?” बब्बे जी की बेटी ने इस कॉन्सर्ट का वीडियो साझा किया।

इसके बाद दिलजीत ने बब्बे जी से मुलाकात की कुछ तस्वीरें साझा कीं और पंजाबी में एक लंबा संदेश लिखा।

इस संदेश में लिखा था: “बब्बे बहन, पिंड दोसांझ कलां तों, मेरे माता-पिता ने मुझे जन्म दिया, पर 8-9 साल की उम्र तक बहन जी ने ही मेरी देखभाल की। साडे ग्वांड च, मैं रोटी नहीं खांदा हुंदा मां दे कोल। फिर बहन जी ने मुझे ਗੁੜ नाल रोटी ख्वा दी।

एक दिन अचानक उनका परिवार यूएसए चला गया। मैंने बहुत कहा मुझे साथ ले जाओ। उन्होंने कहा, हां, बैग में डालकर ले जाएंगे। मुझे लगा सच में ले जाएंगे। पर बच्चों के साथ अक्सर मजाक होता है। जब उनका परिवार यूएसए चला गया, मैं बहुत रोया। मुझे लगा मेरी जिंदगी ही खत्म हो गई। यह शायद रिश्तों से दूर होने का एक सबक था।

कल शिकागो के शो में बब्बे जी आईं, धन्यवाद बहन, पूरे परिवार का दिल से धन्यवाद और बहुत सत्कार जी। गांव दोसांझ कलां से, बहन ने 8-9 साल तक मेरी देखभाल की, मुझे अपने बेटे की तरह पाला। वह मुझे गुड़ के साथ रोटी खिलाती थीं। जब मुझे पता चला कि वे यूएस जा रही हैं, उन्होंने मुझसे वादा किया कि वे मुझे अपने बैग में साथ ले जाएंगी। बच्चे के रूप में मैंने विश्वास कर लिया कि वे सच में मुझे ले जाएंगी। जब उनका पूरा परिवार यूएसए चला गया, मैं बहुत रोया। कल शिकागो के शो के दौरान उनसे मिलकर और उनके परिवार से फिर से जुड़कर दिल को बहुत सुकून मिला। मैं उन सभी का बहुत आभारी हूं।”

You May Also Like

More From Author

1 Comment

Add yours

+ Leave a Comment